तब जज ने…३० मिनट तक खामोश बैठने के बाद… अचानक कहा ?

0
423

salman-khan
काला हिरण शिकार केस में दोषी पाए जाने के बाद 2 दिन से जेल में बंद बॉलीवुड स्टार सलमान खान को जमानत मिल गई।
तबादला होने के बाद कार्यभार छोड़ने से पहले जज रवींद्र कुमार जोशी कोर्ट रूम पहुंचे। करीब आधे घंटे तक वो एकदम खामोश रहे… करीब आधा घंटे बाद अचानक कहा-‘बेल ग्रांटेड’।
सजा काट रहे फिल्म अभिनेता सलमान खान को अदालत से जमानत मिलने के बाद केन्द्रीय कारागृह से रिहा कर दिया गया है। वर्ष 1998 में हुए काले हिरण के शिकार मामले में सलमान को पांच साल कैद की सजा सुनाई गई थी।
52 वर्षीय सलमान खान को रिहाई के बाद तत्काल पुलिस की सुरक्षा में हवाईअड्डे ले जाया गया। अधिकारी ने बताया कि अदालत के दस्तावेज जेल अधिकारियों को मिलने के बाद सलमान जेल से रिहा हुए।



इससे पहले जिला एवं सत्र जज रवीन्द्र कुमार जोशी ने सलमान की जमानत एवं सजा के एक माह तक निलंबन की अपील स्वीकार कर ली ताकि सलमान अपनी दोषसिद्धी एवं सजा के खिलाफ अपील कर सकें।
बचाव पक्ष के वकील महेश बोरा ने बताया कि सलमान को 50,000 रुपए के निजी मुचलके और इतनी ही राशियों की दो जमानत पर रिहा किया गया।
गुरुवार को 5 साल कैद की सजा सुनाए जाने के बाद से सलमान यहां के केंद्रीय कारागार में बंद थे। सत्र अदालत ने कल सलमान की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था और उसने निचली अदालत से मामले के रिकॉर्ड मांगे थे।
अदालत द्वारा सलमान खान की जमानत याचिका मंजूर करने के आदेश मिलने के बाद रिहा हुए सलमान को लेने के लिए उनकी बहनें अलवीरा, अर्पिता और छाया की तरह उनके साथ रहने वाला सुरक्षागार्ड शेरा पहुंचे।
सलमान जमानत पर रिहा होने के बाद जैसे ही जेल के मुख्य दरवाजे से बाहर निकले, उत्साहित प्रंशसकों ने पटाखे फोड़े।
क्या है मामला
जोधपुर के जिला एवं अदालत के मजिस्टेट रवीन्द्र कुमार जोशी ने दो काले हिरणों के शिकार के जुर्म में दोषी फिल्म अभिनेता सलमान खान की ओर से जमानत और सजा स्थगित करने को लेकर गुरूवार को लगायी गई।
अभियोजन पक्ष के वकील के अनुसार सलमान को 50,000 रुपए के निजी मुचलके और इतनी ही राशियों की दो जमानत तथा अदालत की मंजूरी के बिना विदेश नहीं जाने की शर्तो पर रिहा किया गया है। याचिका पर अगली सुनवाई seven मई को होगी।
सलमान खान को तब व्यक्तिगत रूप से मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं। सलमान खान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने बताया कि जोधपुर के दो स्थानीय लोगों ने सलमान खान की जमानत दी है।



जजों का तबादला

राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार, सत्र न्यायाधीश रवींद्र कुमार जोशी का शुक्रवार देर रात सिरोही स्थानांतरण कर दिया गया।
जोधपुर की सत्र अदालत में उनकी जगह चंद्र कुमार सौंगारा लेंगे। न्यायाधीश जोशी उन 134 न्यायाधीशों में शामिल हैं जिनका उच्च न्यायालय के महापंजीयक ने तबादला किया है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए Subscribe करे!

LEAVE A REPLY