क्या आप जानते है शुक्रवार को ही क्यों होती है फिल्मे रिलीज?

0
57

do-you-know-why-the-movies-releasing-on-friday
कई लोग ऐसे भी है जिनकी एक भी फिल्में नहीं छूटती हैं। चाहे कुछ भी करें फिल्म नहीं छूटनी चाहिए। भारत एक ऐसा देश है जहाँ हर शुक्रवार के दिन ही फिल्म रिलीज की जाती है। इसके आलावा कम ही ऐसा होता है की किसी ओर दिन फिल्म रिलीज़ हो।

कभी आप लोगो ने सोचा है कि आखिर ऐसा क्या है कि शुक्रवार का दिन ही फिल्म रिलीज करने के लिए चुना जाता है।और किसी दिन को क्यों नहीं। क्यों ? चलो हम बताते है कि इसके पीछे क्या कारण है कीआखिर शुक्रवार के दिन ही सभी फ़िल्में क्यों रिलीज होती हैं।

जानिए अब कहाँ चला सकते हैं 500 के नोट

अगर आपको याद हो कि एक दसक पहले भारत में रिलीज़ होने वाली फिल्म क्लासिकल ही थी। जिसका नाम मुगले-ए-आजम था। इस फिल्म के रिलीज़ होने की डेट 5 अगस्त 1960 तय थी और उस दिन भी शुक्रवार ही था। यही से हर शुक्रवार को फिल्म रिलीज होने की शुरुआत हुई। इसके अलावा एक ओर बड़ा कारण था कि शनिवार और रविवार को ऑफिस भी बंद हुआ करते थे जिसका फायदा मिलता था और कारोबार भी अच्छे से होता था। इसी वजह से फिल्म रिलीज़ करने का दिन शुक्रवार ही चुना गया। उस दौर में कलर टीवी नहीं हुआ करता था जिस वजह से आधी मात्रा में लोग फिल्मे देखने आते थे और इस दिन लगभग सभी कंपनीया भी हाफ डे कर देती थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए Subscribe करे!