अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को दी सीधी धमकि

0
73

Donald-Trump-and-Kim-Jong-un-North-Korea
नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को सीधी धमकि दी है. संयुक्त राष्ट्र की सभा में उन्होंने अपने पहले भाषण में ट्रंप ने कहा, “नॉर्थ कोरिया को बर्बाद करने की क्षमता रखते है लेकिन, हम चाह्ते की इसकी जरूरत ना ही पड़े तो अच्छा है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की ओर इशारा करते हुए कहा, नॉर्थ कोरिया को यह समझना चाहिए कि डि-न्यूक्लियराइजेशन ही वो भविष्य है, जिसे स्वीकार किया जा सकता है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा,की हम दोस्ती चाहते हैं ना कि संघर्ष और कलह. किसी भी शासन ने अपने लोगों को उतना अपमानित नहीं किया जितना की नॉर्थ कोरिया ने किया है. नॉर्थ कोरिया की परमाणु हथियारों की लापरवाह लगातार खोज ने पूरे विश्व को धमकाने का काम किया है।




राष्ट्रपति ट्रंप ने आतंकवाद पर निशाना साधते हुवे उन्होंने कहा, “आतंकवादि आज दुनिया के हर कोने में अपनी मजबूत पकड़ बनाने में कामयाब हुए हैं। हम आतंकवाद को जड़ से खत्म करेंगे। हम अपने देश ओर दुनिया को टुकड़े करने की इजाजत किसी को नहीं दे सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए Subscribe करे!